बीकानेर, । बीएसएनएल उपभोक्ता अब अपने वर्तमान टेलीफोन बिल की जानकारी तथा नए कनेक्शन की ऑनलाइन बुकिंग भी हेलो बीएसएनएल सेवा के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। महाप्रबंधक बीकानेर एन. राम ने बताया कि पिछले महीने बीएसएनएल ने व्हाट्सअप ऑटो रिप्लाई सेवा -हेलो बीएसएनएल का नवाचार किया था ,जिसमें उपभोक्ता टेलीकॉम सेवाओं के मौजूदा प्लान और ऑफर की जानकारी व्हाट्सएप्प के माध्यम से चैबीस घंटे प्राप्त कर सकते हैं। बुधवार को इस सेवा का और विस्तार करते हुए उपभोक्ताओं के लिए अब वर्तमान टेलीफोन बिल की जानकारी तथा नए कनेक्शन की ऑनलाइन बुकिंग भी हेलो बीएसएनएल सेवा के माध्यम से प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि बिल की जानकारी के लिए उपभोक्ता को इंग्लिश में बीआईएलएल तथा नए कनेक्शन की बुकिंग के लिए बीओओके लिखकर हेलो बीएसएनएल सेवा के व्हाट्सएप्प नंबर 9462368600 पर भेजना है । उपभोक्ता सेवा केंद्र के एसडीओ जितेंद्र चिनिया ने बताया कि बुकिंग के बाद का सारा प्रोसेस ऑनलाइन मैनेज किया जाएगा, जिसके लिए सॉफ्टवेयर आदि का निर्माण बीएसएनएल बीकानेर टीम द्वारा अपने स्तर पर ही किया गया है।
महाप्रबंधक प्रचालन ओ पी खत्री ने बताया कि सभी वर्किंग और रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों को नए कनेक्शन पर मासिक किराए में 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है तथा साथ ही इस महीने नए जुड़ने वाले सभी उपभोक्ताओं को स्थापना शुल्क में भी 100 प्रतिशत छूट दी जा रही है। उप महाप्रबंधक बृजेश कटारिया ने बताया कि एक मार्च से ब्रॉडबैंड व फाइबर के नए आकर्षक प्लान लॉन्च किए गए है जिनकी जानकारी हेलो बीएसएनएल सर्विस से घर बैठे प्राप्त करके उपभोक्ता वर्तमान ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।